Tuesday, May 24Welcome to hindipatrika.in

Akshara Singh का नया छठ गाना हुआ वायरल – ‘बड़ा भाग पवले बाड़े’

भोजपुरी सुपरस्टार अक्षरा सिंह का नया गाना “बड़ा भाग पवले बाड़े” हुआ वायरल, इस गाने के रिलीज के 1 दिन बाद से ही इंटरनेट पर खूब सुर्खिया बटोर रहा है, इस गाने को फैंस खूब पसंद कर रहे है।

आप को बात दें की ये गाना 7 नवंबर को रिलीज हुआ इसके बाद मात्र 1 दिन में वायरल हो गया, इस गाने को लोक आस्था के महापर्व छठ को ले कर गाया गया है, गाने में अक्षरा सिंह इतने भावुक हो कर फिल्माया है जिसे लोग खूब पसंद कर रहे है।

महापर्व छठ की झलक देख एमोशनल हुए फैंस

इस गाने में भोजपुरी सुपरस्टार अक्षरा सिंह ने एक सूप बनाने वाली “डोम” जाती की किरदार में नजर आई हैं, गाने में छठ में उपयोग कीये जाने वाले सूप बेचते हुए एक घर जाती हैं लेकिन वहाँ उन्हें “डोम” जाती के चलते एक औरत उसे बुरी तरह से दुत्कार देती है जिससे वे आहत हो कर रोते हुए वहां से चली जाती है, इस तरह का एक बेहद मार्मिक क्षण के साथ जो गाने फिल्माया गया है जिसे देख फैंस बेहद एमोशनल हो गए है।

‘बड़ा भाग पवले बाड़े’ छठ पूजा का ये गाना यूट्यूब चैनल से रिलीज किया गया है।

आप को बात दें की इस गाने को यूट्यूब चैनल से रिलीज किया गया है गाने में ये साफ दिखाया गया है की यह छठ महापर्व आपसी सहयोग और सौहार्द का प्रतीक है. जिसमे उपोग किया जाने वाला सूप एक जाती “डोम” के द्वारा बनाया जाता है लेकिन उस जाती के लोगों यदि कुछ छु दें तो लोग उनका अपमान करते हैं और उनको एक अछूत की तरह बर्ताव करते है। इस गाने में ये दिखाया गया है की जब माँ के पूजा में उपयोग कीया जाने वाला सूप अपवित्र नहीं है तो उसे बनाने वाला अपवित्र कैसे ?

इस गाने के माध्यम से समाज को दिखाया आईना

अक्षरा में इस गाने के माध्यम से समाज के एक वर्ग के साथ सदियों से हो रहे गलत व्याहर को दिखाया है, समाज को आईना दिखने और एक बेहद संवेदनशील मसले को लोगों के सामने रखने की कोसिस कि गई है।

अब आप सोच रहे होंगे की इतना एमोशनल और बेहद संवेदनशील गाने को लिखने और फिल्माने वाले डायरेक्टर कौन है?

तो आप को बात दें की इसे लिरिक्स करने वाले “मनोज मतलबी” म्यूजिक “घुंघरू” ने लिखे हैं और  डायरेक्टर “अंजनी कुमार” है जिन्होंने इसे इतना मार्मिक और एमोशनल तरीके से फिल्माया है जिसे देख कोई भी एमोशनल हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
Copy link
Powered by Social Snap