Friday, May 24Welcome to hindipatrika.in

Instagram यूजर्स के लिए आ गए नए और धाकड़ फीचर्स, देखें क्या हैं

इंस्टाग्राम एप की शुरुआत साल 2010 में हुई थी। उस समय इसमें ज्यादा कुछ फीचर्स नहीं थे पर समय के साथ साथ इसमें बदलाव किये , जब जिस चीज़ का चलन बढ़ा तब तब वो फीचर्स भी इंस्टाग्राम में ऐड होते गए जैसे विडिओ शेयर करना , फोटो पोस्ट करना , लाइव वीडियो चलना , शार्ट विडोज़ बनाना आदि फीचर्स है। 

क्या है इंस्टाग्राम का नया फीचर

जैसे हम WhatsApp पर किसी और से बात कर पाते जिसका नंबर हमारे पास सेव या हमारा नंबर जिसके पास सेव हो वैसे ही अब हम इंस्टाग्राम पर भी किसी से भी बात कर सकते है , इसके लिए आपको इंस्टाग्राम का  Direct Messages फीचर इस्तेमाल करना होगा जिसमे आप किसी से भी privately chat कर सकते हैं। 

किसने ली इस फीचर की गारंटी 

WhatsApp या Instagram पर privately chat करना मुमकिन हो पाया है सिर्फ Meta के कारण , Meta के अनुसार कोई दूसरा आपके किसी भी मैसेज को नहीं पढ़ सकता , इसका मतलब अब किसी से भी चैट या कॉल करना बन गया है safe। 

कैसे करें इंस्टाग्राम पर register या login ?

इंस्टाग्राम को इस्तेमाल करना बहुत आसान है , यदि आप इस्टाग्राम पर पहले से रजिस्टर हैं तो आपको सीधा अपना मोबाइल नंबर और जो पासवर्ड आपने रखा था उसको डालकर लॉगिन कर सकते है। यदि आप रजिस्टर नहीं हैं तो आपको रजिस्टर के ऑप्शन पर क्लिक करना है और जो जानकारी मांगी जा रही है वो भर दीजिये , साड़ी जानकारी भरने के बाद सबमिट के बटन पर दबा दीजिये।  उसको बाद अआप सीधा लॉगिन कर सकते हैं और Instagram के तमाम फीचर्स का आनंद उठा सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
Copy link
Powered by Social Snap