Thursday, December 2Welcome to hindipatrika.in

SRHvsKKR: बड़ी टक्कर में 128 रन बनाकर पस्त हुए हैदराबाद के बल्लेबाज़

बेंगलुरू: दो बार की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजों ने इलिमिनेटर मैच चैम्पियन सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाजों को शुरू से अंत तक बांधे रखा और महज़ 128 रन बनाने दिए. एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में कोलकाता के गेंदबाजों ने डेविड वार्नर की आगुआई वाले बल्लेबाजी आक्रमण को निर्धारित 20 ओवरों में 128 रनों से आगे नहीं जाने दिया. हैदराबाद ने इस स्कोर तक पहुंचने के लिए अपने सात विकेट खोए.

कोलकाता के कप्तान गौतम गंभीर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. गेंदबाजों ने अपने कप्तान के फैसले को सही ठहराया और सटीक लाइन लेंग्थ के साथ हैदराबाद के बल्लेबाजों को हाथ नहीं खोलने दिए.

वार्नर और शिखर धवन (11) की सलामी जोड़ी 4.2 ओवरों में सिर्फ 25 रन ही जोड़ सकी थी कि उमेश यादव ने धवन को विकेट के पीछे रॉबिन उथप्पा के हाथों कैच करा हैदराबाद को पहला झटका दिया.

वार्नर के साथ केन विलियमसन (24) ने टीम के लिए तेजी से रन बनाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन यह जोड़ी 7.4 ओवरों में 6.52 की औसत से 50 रन ही जोड़ सकी.

नाथन कल्टर नाइल ने 75 के कुल स्कोर पर विलियमसन को पवेलियन भेजा. इसी स्कोर पर अगले ही ओवर में पीयूष चावला ने वार्नर का विकेट उखाड़ उनकी पारी का अंत किया. वार्नर ने स्वभाव से विपरीत 35 गेंदों में 37 रनों की पारी खेली, जिसमें दो चौके और इतने ही छक्के शामिल हैं.

युवराज सिंह नौ रन ही बना सके. विजय शंकर ने 17 गेंदों की अपनी पारी में जरूर कुछ तेजी दिखाई और दो चौके तथा एक छक्के की मदद से 22 रन बनाए. उनका स्ट्राइक रेट 129.41 रहा जो हैदराबाद की तरफ से इस मैच में सबसे ज्यादा रहा. नाइल ने क्रिस जोर्डन को खाता भी नहीं खोलने दिया.

नमन ओझा बल्ले से संघर्ष करते दिखे और 15 गेंद में 16 रन ही बना सके. वह मैच की आखिरी गेंद पर आउट हुए. बिपुल शर्मा तीन गेंदे में दो रन बनाकर नाबाद रहे.

कोलकाता के सबसे सफल गेंदबाज नाइल रहे. उन्होंने चार ओवरों में सिर्फ 20 रन दिए और तीन विकेट लिए. उमेश ने चार ओवरों में 21 रन देते हुए एक विकेट लिया. बाउल्ट और चावला को भी एक-एक सफलता मिली.

हैदराबाद की पारी खत्म होने के बाद से बेंगलोर में तेज़ बारिश जारी है. जिसकी वजह से मैच रोक दिया है और शानदार गेंदबाज़ी का प्रदर्शन करने के बावजूद कोलकाता की जीत पर संकट के बादल छाए हुए हैं. आखिरी अपडेट मिलने के अनुसार ये जानकारी मिली है कि अगर दूसरी टीम 5 ओवर भी नहीं खेल पाती है तो फिर सुपरओवर से फैसला होगा. जिसका अंतिम फैसला 1:20 मिनट पर किया जाएगा.

इसके अलावा अगर बारिश नहीं रूकती है तो फिर हैदराबाद के लिए क्वालीफायर 2 में पहुंचने के रास्ते खुल जाएंगे क्योंकि वो अंकतालिका में कोलकाता से आगे है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
Copy link
Powered by Social Snap