Monday, December 5Welcome to hindipatrika.in

तीन तलाक पर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलीं मुस्लिम महिलांए, सरकार ने दिया इंसाफ का भरोसा

तीन तलाक के मसले पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दरबार में मुस्लिम महिलाओं के आने का सिलसिला जारी है. शुक्रवार को मुख्यमंत्री रामपुर की सीमा से मिले. सीमा को उनके पति ने कथित तौर पर तीन तलाक दे दिया, लेकिन उनका कहना है कि उन्होंने कभी तीन तलाक का शब्द नहीं सुना.

सीमा के साथ-साथ फरहा फेज़ भी योगी जी से मिलीं. फरहा वकील हैं और उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के खिलाफ तीन तलाक से जुड़ा मसला दायर किया है | मुख्यमंत्री ने उनसे महिला विकास मंत्री रीता बहुगुणा जोशी से मिलकर इस बारे में सुझाव देने को कहा कि तीन तलाक मसले पर सरकार किस तरह के कदम उठा सकती है.

इस महिला ने पीएम मोदी से गुहार लगाई थी कि वह तीन तलाक को फौरन खत्म करें, ताकि उस जैसी किसी दूसरी महिला की जिंदगी बर्बाद ना हो. तीन तलाक के मुद्दे पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कड़ी टिप्पणी करते हुए इसे असंवैधानिक बताया है. कोर्ट ने कहा था कि कोई भी पर्सनल लॉ संविधान से ऊपर नहीं है.

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने कहा था कि मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक देना क्रूरता की श्रेणी में आता है. ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने कहा था कि वे सुप्रीम कोर्ट में अपना पक्ष रखेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
Copy link
Powered by Social Snap